राजकोट रोमांच: रोहित का शतक और जडेजा का अर्धशतक दिला रहे हैं भारत को मजबूती

राजकोट, 15 फरवरी 2024: जहां क्रिकेट का क्रेज चरम पर है, वहीं राजकोट के सौरष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम रोमांच से लबालब है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट पर 185 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा शानदार शतक जड़कर नाबाद हैं, वहीं रवींद्र जडेजा अर्धशतक के साथ उनका साथ दे रहे हैं।

India vs England

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला भारत के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया। केएल राहुल और शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौट गए, जिससे इंग्लैंड को शुरुआती बढ़त मिली। मगर यह बढ़त ज्यादा देर टिक नहीं पाई। नंबर तीन पर उतरे रोहित शर्मा ने इंग्लिश गेंदबाजी की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दीं। अपने आक्रामक बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने शानदार शतक पूरा किया और टीम को संभाला। उनका बल्ला अभी भी गरम है और वह 133 रन बनाकर खेल रहे हैं।

जहां रोहित एक छोर से रनों की बरसात कर रहे थे, वहीं दूसरे छोर से रवींद्र जडेजा ने भी जमकर रन बनाए। उन्होंने शांत और संयमित अर्धशतकीय पारी खेली और अभी तक 51 रन बनाकर नाबाद हैं। इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई जिसने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो शुरुआत में जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन ने विकेट चटकाए, मगर उसके बाद जडेजा और रोहित की जोड़ी ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया। जो रूट ने भी एक विकेट लिया लेकिन उनका प्रदर्शन भी खास नहीं रहा। कुल मिलाकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को अभी तक निराशा ही हाथ लगी है।

फिलहाल, भारतीय टीम जीत की ओर मजबूत कदम बढ़ा रही है। रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा की बेहतरीन पारियां टीम के लिए काफी अहम साबित हो रही हैं। अब देखना होगा कि क्या ये दोनों भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा पाते हैं और इंग्लैंड के सामने एक मुश्किल लक्ष्य रख पाते हैं।

मैच के कुछ महत्वपूर्ण आंकड़े:

  • रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक जड़ा।
  • रवींद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का 18वां अर्धशतक बनाया।
  • इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन ने 1-1 विकेट लिया।
  • भारत ने पहले दिन 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए।

जहां रोहित और जडेजा की साझेदारी ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है, वहीं कई सवाल भी खड़े हो गए हैं, जिनका जवाब अगले दिन के खेल में मिलेगा।

  • क्या रोहित शर्मा अपना दोहरा शतक पूरा कर पाएंगे?
  • क्या भारत 300 रन के पार का स्कोर खड़ा कर पाएगा?
  • दूसरी पारी में इंग्लैंड की वापसी हो पाएगी या भारत का दबदबा जारी रहेगा?
  • मैच में गेंदबाजों का क्या रोल रहेगा?

ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो हर क्रिकेट प्रेमी के मन में हैं। अगले तीन दिनों में राजकोट का मैदान और भी रोमांचक हो जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top